Jio Ka Number Kaise Nikale USSD Code (जिओ का नंबर कैसे निकाले) – 2024

Jio Ka Number Kaise Nikale – नमस्कार दोस्तों आपका हमारे एक और नए पोस्ट पर स्वागत है जहा इस पोस्ट के माधयम से आज आपको जिओ सिम के नंबर निकलने के तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिससे की यदि आप ने भी अभी कोई जिओ का नया सिम कार्ड लिया है और आपको यह नहीं पता है की आखिर आप उस सिम का नंबर कैसे पता कर सकते है तब आप एक दम सही पोस्ट पर आये है जाहा आज हमने आपको एक दम सही से बताया है की आप जिओ सिम का नंबर कैसे निकल सकते है।

वैसे अगर हम पहले की बात करे तो पहले के समय में जब मोबाइल नया नया आया था तब कोई भी व्यक्ति हो हमेशा एक ही सिम कार्ड का उपयोग करता था परन्तु अब के समय में हर व्यक्ति के पास एक एंड्राइड स्मार्टफोन होता ही है जहा यदि एंड्राइड स्मार्टफोन न भी हो तो आज के नए कीपैड फ़ोन में भी 2 सिम कार्ड को डालने का ऑप्शन दिया जाता है ।

WhatsApp Channel satta king Follow Now
WhatsApp Group  satta king Join Now

परन्तु ऐसे में यदि कोई भी व्यक्ति नई सिम लेता है तब उसे उस सिमकार्ड का नंबर पता नहीं होता है। तो ऐसे में आपको नई सिमकार्ड का नंबर पता करने के लिए कौन कौन से तरीके है वह हमारे इस पोस्ट में मिल जायेंगे तो चलिए फिर शुरू करते है हम हमारे इस पोस्ट को ताकि आपका भी ज्यादा समय न व्यर्थ हो पाए।

Jio Ka Number Kaise Nikale (जिओ का नंबर कैसे निकाले)

Jio Ka Number Kaise Nikale
Jio Ka Number Kaise Nikale

जिओ सिम का नंबर निकलने के लिए सबसे आसान तरीका है आप किसी भी दूसरे नंबर पर कॉल या फिर मेसेज भेज दे जिससे की आपको उसका नंबर पता चल जायेगा। परन्तु यदि आपकी सिम में जरा भी बैलेंस नहीं है तब आप को दूसरे तरीके से जिओ सिम का नंबर पता चल जायेगा वह सभी स्टेप्स मेने नीचे बताये है जिसके माध्यम से आप JIO Sim Number को आसानी से पता कर सकते है।

1299 पर कॉल करके जिओ का नंबर कैसे निकाले

यह बहुत आसान तरीका है Jio Sim का नंबर पता करने का जहां आप 1299 नंबर पर अगर कॉल करते हैं तब आपके पास कंपनी के माध्यम से एक SMS आता है और उस एसएमएस में आपको JIO SIM Number , Expiry Date, Data Balance भी दिखाई देता है और 1299 नंबर से आप जल्दी से जल्दी अपने जिओ सिम का नंबर पता कर सकते हैं

परंतु वही कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप जैसे ही इस नंबर पर कॉल करते हैं और आपका कॉल डिस्कनेक्ट हो जाता है आप परेशान ना होइए आप बस इस नंबर पर बार-बार कॉल करने का ट्राई करते रहे इस तरीके से भी आप अपने JIo Sim Number Check कर सकते हैं

USSD Code के माध्यम से Jio Sim Number Check कैसे करे

वैसे आप जिओ सिम का नंबर USSD Code के द्वारा भी चेक कर सकते है और आपको मेने JIO Sim के सभी USSD Code की लिस्ट दी है आप वह से आप अपनी JIO Sim Number Check कर सकते है। और इसके अलावा दूसरे भी अलग अलग काम करने के लिए आप इन सभी USSD Code का उपयोग कर सकते है।

आप अपने JIO सिम का नंबर *१# दयाल करके अपने मोबाइल नंबर को पता कर सकते है। बस आपको अपने डायलर पर यह नंबर दयाल करना है और कुछ देर का समय दे। उसके बाद आपके सामने आपका मोबाइल नंबर दिखाई दे जायेगा।

SrDetails Of USSD CodeJio USSD Codes
1Know balance/Talktime*333#
2Know NumberDial *1#
3Check 4G data usageMBAL to 55333
4Check prepaid balance & validitySMS BAL to 199
5Know bill amountSMS BILL to 199
6Check the current tariff planSMS MYPLAN to 199
7Activate 4G dataCall 1925 or SMS START to 1925
8Check net balanceuse MyJio app
9Deactivate Jio Caller Tune*333*3*1*2#
10Know Jio number of JioFi deviceSMS JIO to 199
11Postpaid Main Menu*111# or *222#
12Start Jio Postpaid Miss Call Alert Service*123*30#

My Jio App से JIO Sim का नंबर कैसे निकाले

यह तरीका मेरा सबसे पसंदीदा तरीका है जहा से आप JIO Sim Number आसानी से चेक कर सकते है और इसी के साथ आपके फ़ोन में इस ऐप को इनस्टॉल करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए ताकि आप अच्छे से My Jio ऐप को इनस्टॉल कर सके।

Jio Ka Number Kaise Nikale 1

My Jio App को Install कैसे करे ?

  • सबसे पहले आपको Playstore पर चले जाना है।
  • वह आपको सर्च बॉक्स में My Jio App टाइप करके सर्च करना है।
  • ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से आप सीधे प्लेस्टोर पर पहुंच जायेंगे।
  • उसके बाद आपके सामने My Jio App का ऐप दिखाई देगा।
  • बस आपको उसे इनस्टॉल कर सकते है।

My Jio App के माध्यम से आप जैसे ही इस ऐप को इनस्टॉल करते है तब आपको ऐप के अंदर अकॉउंट बनाना पड़ता है और कभी कभी यह ऐप अपने आप आपके नंबर से डिटेल्स निकल कर ओपन हो जाती है और ऐप में जैसे ही ऐप अंदर होमपेज पर जाते है तब आप आसानी से सामने ही Jio Number Check कर पाएंगे। जैसा की मेने ऊपर इमेज में भी बताया हुआ है।

Phone Setting से Jio Number Check कैसे करे

Jio Ka Number Kaise Nikale 2

अब आपके सामने एक और ऑप्शन बचा है जहा पर आप अपने फ़ोन की सेटिंग के माध्यम से अपने जिओ सिम का नंबर चेक कर सकते है परन्तु इसमें भी कभी कभी आपके सामने एक समस्या आ सकती है जहा पर कभी कभी तो आपके फ़ोन में यह नंबर बता देता है जिससे की आपको अपना फ़ोन नंबर दिख जाता है

वही अगर आपको यह करने के बाद भी अपना नंबर नहीं दिखाई देता है। तब आप सभी के ऊपर तरीको को अपना सकते है जिससे आप अपना नंबर आसानी से निकल पाएंगे।

Jio Customer Care पर Call करके

इसके अलावा सबसे अच्छा तरीका है Jio Customer Care पर बात करने के बाद अपना Jio Numbe Check कर सकते है जहा पर आपको Jio Customer पर कॉल करने के लिए उसी सिम से कॉल करना पड़ेगा जिसका नंबर आपका निकलना है इसी के साथ यदि आपसे कस्टमर केयर पर कोई वेरिफिकेशन के के लिए डिटेल्स भी देनी पड़ सकती है। और ये सब करने के बाद आपको अपनी Jio Sim का नंबर पता चल जायेगा।

आप जिओ कस्टमर केयर को कॉल करने के लिए 1800 889 9999 या फिर 198 पर भी कॉल करके अपने Jio Sim Number को चेक कर सकते है।

इन्हे भी पढ़े :

और पोस्ट के अंत में

मुझे उम्मीद है आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी काफी पसंद आई होगी इसी के साथ यदि आपका हमारे इस पोस्ट से सम्बंधित किसी भी तरह का कोई सवाल है या फिर सुझाव है तब आप हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स के माध्यम से कमेंट करके भी बता सकते है जहा हमने आज इस पोस्ट के माध्यम से आप को “Jio Ka Number Kaise Nikale” के बारे में जानकारी दी है। आप चाहे तो नीचे दिए गए शेयर बटन के माध्यम से इस पोस्ट को दुसरो के साथ साझा भी कर सकते है।

WhatsApp Channel satta king Follow Now
WhatsApp Group  satta king Join Now

Leave a Comment