7 Matka 143: आज के मालामाल कर देने वाले नम्बर यहाँ देखे

7 Matka 143: दोस्तों, भारत में 400 से भी अधिक अलग-अलग नाम से सट्टा मटका खेला जाता है। उन्हीं में से एक 7 matka 143 भी है और आज आप इस लेख में 7 matka 143 के बारे में विस्तृत रूप से जानने वाले हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

यदि आप भी सट्टा मटका खेल खेलने में रुचि रखते हैं और 7 matka 143 के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को आखिर तक ध्यानपूर्वक पढ़ें। इस लेख में आपको 7 मटका 143 से संबंधित पूरी जानकारी दी गई है। तो लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें-

7 Matka 143 क्या है?

7 Matka 143
7 Matka 143

7 matka 143 गेम सट्टा मटका द्वारा चलाया जाता है। यह गेम भारत में बहुत लोकप्रिय है और लाखों की तादाद में लोगों के द्वारा हर रोज यह गेम खेला जाता है।

7 मटका 143 एक प्रकार का guessing गेम है। यहां पर आज कौन सा नंबर ओपन या क्लोज आने के चांसेस हैं, इसका अनुमान आपको लगाना होता है।

7 Matka 143 Guessing लॉटरी के कुछ मुख्य फायदे :-

  • यह एक बहुत ही चर्चित लॉटरी गेम है। यह एक प्रकार का authentic गेम है जो हर किसी के लिए सही माना जा सकता है। इस खेल को आप बिना किसी संख्या के खेल सकते हैं।
  • यह गेम भारत के बड़े-बड़े शहरों जैसे  चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, कानपुर इत्यादि में बहुत ज्यादा खेला जाता है। लाखों लोग इस गेम को रोजाना खेलते हैं। यदि आप भी भारत के इन बड़े शहर से belong करते हैं तो आप इस खेल को खेल सकते हैं।
  • इस खेल को शहर के बड़े-बड़े उद्योगपति और बिजनेसमैन खेलते हैं। इसीलिए इस खेल को ऑथेंटिकेट माना जाता है क्योंकि फिर यह विश्वास पात्र माना जा सकता है।
  • यदि आप इस गेम को ऑफलाइन खेलना चाहते हैं तो किसी अच्छे बाजार में जाकर ही इसका लॉटरी टिकट खरीदे क्योंकि आज के समय में धोखाधड़ी बहुत ज्यादा है।
  • यदि आप इस गेम को ऑनलाइन मोबाइल की मदद से खेलना चाहते हैं तो आप जिस भी वेबसाइट का चुनाव करें, उसके बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर लें क्योंकि बहुत सारी वेबसाइट fake भी होती हैं।

लेकिन हम आपको कहना चाहेंगे कि आप इस प्रकार के जूआ से बिलकुल दूर रहे, क्योंकि इस प्रकार का गेम भारत में बिल्कुल प्रतिबंधित है। यदि आप इन खेलों को खेलते हुए पकड़े जाते हैं तो आप को सजा भी हो सकती हैं।

7 Matka 143  कैसे खेलें?

आप इस game को मुख्य रूप से तीन प्रकार से खेल सकते हैं:-

वेबसाइट के माध्यम से

आप इस खेल को ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से बहुत ही आसानी से खेल सकते हैं परंतु किसी भी वेबसाइट के through खेलने से पहले आपको उस वेबसाइट के बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल कर लेना चाहिए कि वह वेबसाइट कब से उपस्थित है?

उस वेबसाइट के प्रति लोगों के क्या review है, क्योंकि आज के समय में बहुत सारी वेबसाइट fake भी बन चुकी है जिसके सहारे बहुत सारी fraud होते हैं। इसीलिए आप केवल trusted website का ही चुनाव करें।

मटका बाजार में भी जाकर खेलें 

अधिकतर लोग सट्टे को मटका बाजार के द्वारा ही खेलना पसंद करते हैं अर्थात लोग मटका गेम खेलने के लिए ऑफलाइन माध्यम का ही सुझाव देते हैं, क्योंकि ऑफलाइन मटके के खेल में रिस्क कम रहता है और इसमें फिक्सिंग और fraud के चांसेस भी कम होते हैं।

किसी ब्रोकर के माध्यम से

अगर आप इस गेम में नए हैं और आप इस गेम को खेलना चाहते हैं तो आप broker के माध्यम से भी सट्टा मटका खेल सकते हैं। इसके लिए आपको ब्रोकर को कुछ commision देना होगा। ब्रोकर के जरिए आपके गेम जीतने के चांस भी अधिक रहते हैं।

7 Matka 143 result

यदि आप 7 matka 143 result लिखकर सर्च करेंगे, तो आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट ऐसी होंगी जो आपको 7 matka 143 का live result दिखाएगी। यह वेबसाइट समय-समय पर result को अपडेट करते रहते हैं। आप यहां से 7 मटका143 कर सकते हैं।

इसमें सबसे अधिक ट्रस्टेड वेबसाइट वह होती है जो आप search के बाद पहले 3 number पर दिखाई जाती हैं। इनसे सही रिजल्ट updated रहते हैं।

सट्टे का इतिहास

सट्टा का इतिहास सैकड़ों साल पीछे खिंचता है, जहां राजाओं के दरबारों से लेकर आम चौपालों तक, किस्मत के पहिये को थमाने की ललक चली आ रही है। हालांकि सदियों से इसे गैर-कानूनी माना जाता है, पर समय के साथ इसका स्वरूप बदलता गया। आज ये सिर्फ मनोरंजन का नहीं, बल्कि कुछ के लिए कमाई का जरिया भी बन गया है।

कोरोना काल, जब हर उद्योग डगमगाया, तब भी सट्टे का बाजार चमकता रहा। पैसों के ठहराव में, कुछ ने जोखिम उठाकर यहां करोड़पति बनने का सपना देखा। हालांकि ये हवासील रास्ते कानून की नजर में जुर्म की श्रेणी में आते हैं, लेकिन डिजिटल युग ने इन्हें नया रूप दिया है। मोबाइल के परदे पर छिपे, आज भी अनगिनत लोग विजेता अंक पर दांव लगाकर आर्थिक छलांग लगाने का ख्वाब देखते हैं।

फिर भी, हवा में लहराते करोड़ों का झांसा आंखों को धुंधला सकता है। सट्टा एक गेम है, जहाँ हार की संभावना जीत से कहीं ज्यादा होती है। न्यूज नेशन कभी किसी को जुए की राह नहीं दिखाएगा। यह लेख सिर्फ इतिहास का एक पन्ना पेश करता है, जिसका इस्तेमाल जागरूकता फैलाने के लिए हो, ना कि हार की दलदल में धकेलने के लिए।

तो, अगली बार जब किस्मत के मोहरे नजर आएं, याद रखिएगा, यही चक्र जिसने कुछ को रातों-रात आसमान छुआया, उसी ने कतारों में खड़े हजारों को निराश बनाया है। सपनों को उंचा उड़ाएं, पर हकीकत का धरातल भी समझें। आखिर जिंदगी जीने का नाम है, गेम जीतने का नहीं।

निष्कर्ष

दोस्तों आज के इस लेख में आपने 7 matka 143 के बारे में जानकारी प्राप्त की है। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपके लिए मददगार साबित होगी। यदि आप सट्टा मटका से जुड़ी अन्य जानकारी चाहते हैं तो हमारे इस ब्लॉग के साथ जुड़े रहे। हमारे इस ब्लॉग का मकसद केवल आप सबको जानकारी पहुंचाना है। हम सट्टा मटका खेलने के लिए कभी भी encourage नही करते।

यदि आप ऊपर दिए गए लेख से संबंधित कोई प्रश्न पूछना चाहते हैं या हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो हमें नीचे comment करके बताएं। हम आपके द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment