Gyaras Kab Hai (ग्यारस कब है मार्च में) – 2024

Gyaras Kab Hai – नमस्कार दोस्तों आपका हमारे एक और नए पोस्ट में स्वागत है जहा आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको Gyaras Kab Hai के बारे में बताने जा रहे है जिससे की आपको बार बार हर महीने गूगल पर सर्च करना न पड़े और इसी के साथ साथ आप को भी यह जानना होता ही होगा रोजाना नहीं बल्कि कभी कभी की आखिर आज की तिथि कब है या फिर ग्यारस कब है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

और भी इसी के साथ साथ बहुत सारे ऐसे तथ्य है जो की हिन्दू पंचांग को देखने के बाद आपको पता चलते है। इसीलिए आज मैं आपके लिए यह पोस्ट लेकर आया हु जहा आपको सभी चीज़े हमारे ब्लॉग के माध्यम से पता चल जाए।

जैसा की आप जानते है हर महीने में जो भी दिन होते है उनमे पंद्रह दिन कृष्ण पक्ष के और पंद्रह दिन शुक्ल पक्ष के होते है जहा पर जिस दिन पूरा चाँद निकलता है उस दिन पूर्णिमा होती है और जिस दिन पूरा चाँद नहीं निकलता उस दिन अमावश्या होती है। जहा कृष्णा पक्ष में रात में आपको चाँद नहीं दिखाई देता है और शुक्ल पक्ष में आपको चाँद दिखाई देता है।

gayaras kab hai
Gayaras Kab Hai

Gyaras Kab Hai | ग्यारस कब है मार्च में

इस मार्च के महीने में ग्यारस 2 मार्च और 3 मार्च को है और क्रमश इस दिन गुरुवार और शुक्रवार है। जो की शुक्ल पक्ष में है और वही कृष्णा पक्ष में ग्यारस 18 मार्च को है और इस दिन शनिवार है

Gyaras Kab Ki Hai 2023

आप नीचे तालिका के माध्यम से भी देख सकते है।

तिथिवारदिनांक
मार्च में ग्यारस कब है (शुक्ल पक्ष)गुरुवार/शुक्रवार 2 मार्च और 3 मार्च
मार्च में ग्यारस कब है (कृष्ण पक्ष)शनिवार 18 मार्च

इसी के साथ और भी अन्य सवाल है और जवाब है जो की आपको हिन्दू पंचांग के बारे में पता होना चाहिए जो की हमने नीचे दिए हुए है उन्हें आप पढ़ सकते है। और जो हर भारतीय या फिर हर सनातनी व्यक्ति को पता होना चाहिए।

Gyaras Kab Hai – FAQs

इस महीने की ग्यारस कब की है?

इस महीने में ग्यारस 2 मार्च और 3 मार्च को है जो की शुक्ल पक्ष में है और वही कृष्ण पक्ष में ग्यारस 18 मार्च को है

2023 में ग्यारस कब की है?

हर महीने में अलग अलग दिन में ग्यारस आती है इसीलिए आपको पहले महीने के बारे में पता होना अनिवार्य है।

2023 में ग्यारस कब की है

और पोस्ट के अंत में

आज इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको Gyaras Kab Hai के बारे में जानकारी दी है जहा मुझे उम्मीद है आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी काफी पसंद आई होगी यदि आपका हमारे इस पोस्ट से सम्बंधित किसी भी तरह का कोई सवाल है या फिर सुझाव है तब आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते है और हम आपके सभी कमेंट के जवाब अगले दिन इसी पोस्ट के नीचे पब्लिश करेंगे जिन्हे आप वापस इसी पोस्ट के नीचे आकर पढ़ सकते है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment