Ladli Behena Yojna Last Date: लाडली बहना योजना की लास्ट डेट बढाई गई, अभी तक नहीं किया आवेदन तो फटाफट करे आवेदन

Ladli Behena Yojna Last Date: मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना पर एक ताजा अपडेट आया है जिसमें लाडली बहना योजना की लास्ट डेट क्या रहेगी के बारे में जानकारी दी गई है तो अगर आप भी लाडली बहना योजना के हितग्राही हैं और अभी तक आपने लाडली बहना योजना का आवेदन नहीं किया हुआ है यदि आप आवेदन करना चाहते हैं तो जान ले की लाडली बहना योजना की लास्ट डेट क्या है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

लाडली बहना योजना की लास्ट डेट क्या है?

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि लाडली बहना योजना की लास्ट तारीख क्या है एवं इसी के साथ आपको मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के बारे में पूरी जानकारी देंगे अगर आप लाडली बहना योजना के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं इस पोस्ट के माध्यम से आप पूरी जानकारी सही तरीके से व स्पष्ट रूप से पता कर पाएंगे।

Ladli Behena Yojna Last Date

तो चलिए बिना देरी क्यों है जानते हैं की लाडली बहना योजना की आवेदन की लास्ट तारीख क्या है साथ ही यह भी जानते हैं कि मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना का आवेदन हम कहां से करें।

Ladli Behena Yojna Last Date:

मध्य प्रदेश बहना योजना के बारे में एक नया अपडेट है जिसमें बताया गया है कि लाडली बहना योजना के आवेदन की लास्ट तिथि या तारीख क्या है तो आपको बता दें कि लाडली बहना योजना में अब तक 2 करोड़ से भी ज्यादा उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं और लास्ट डेट भी नजदीक है यदि इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक लाडली बहना योजना का आवेदन नहीं किया हुआ है तो आपको बता दें कि लाडली बहना योजना की अंतिम तिथि 30 अप्रैल बताई गई है सीएम लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवार 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं योजना में प्राप्त आवेदनों का मई माह में परीक्षण किया जाएगा और जो भी उम्मीदवार लाडली बहना योजना के पात्र रहेगा उसके खाते में 10 जून से पैसा डलेगा ।

आपको बता दें कि ladli bahana Yojana के के नियमों के अनुसार जो भी बहन लाडली बहना योजना के हितग्राही हैं उन्हें हर महा 1 हजार रुपए की राशि उनके खाते में डाली जाएगी, आपको बता दें कि आवेदनों का ऑनलाइन पंजीकरण रविवार को एवं शासकीय अवकाश के दिनों में नहीं किया जाएगा एवं आवेदन प्राप्त करने शिविर नहीं लगाए जाएंगे इस संबंध में पहले यह राज्य सरकार ने महिला एवं बाल विकास को निर्देश जारी कर दिया था।

लाडली बहना योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक यानी महिला की उम्र 23 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए एवं 60 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए साधारण शब्दों में कहें तो बहनों की उम्र सीमा 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच में होनी चाहिए ऐसे परिवार जो आयकर दाता नहीं है एवं परिवार में 5 एकड़ से कम भूमि है और घर में चार पहिया बाहर नहीं है एवं वह मध्य प्रदेश की मूलनिवासी हो ,उन लोगों को योजना के पात्र माना गया है आपको बताते हैं आवेदन करने के लिए आपको किन-किन दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी।

Ladli Behena Yojna के आवेदन के लिए आपको समग्र आईडी, खाता बुक, आधार कार्ड आपका जो मोबाइल नंबर आधार से लिंक है एवं 2 पासपोर्ट फोटो लगेंगे। आवेदन करने के लिए आपका नाम, आप के पति का नाम, समग्र आईडी, आधार नंबर ,आपका मोबाइल नंबर जरूरी है।

लाड़ली बहना योजना मैं कौन-कौन पात्र हैं उनके नाम की सूची सार्वजनिक स्थानों पर एवं ग्राम पंचायत में लगाई जाएगी अगर आपका नाम नहीं आया है या आपको कोई आपत्ति हो तो वह पोर्टल पर अथवा पंचायत में लिखित में या 181 नंबर पर फोन करके आपत्ती दर्ज करा सकते हैं आपकी शिकायतों का निराकरण 15 से 30 मई तक किया जाएगा और 31 मई को अंतिम सूची पोर्टल प्रदर्शित करने के साथ ही आपके ग्राम पंचायत कार्यालयों में भी प्रदर्शित की जाएगी तो आप वहां से चेक कर सकते हैं।

निष्कर्स

इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको बताया की लाडली बहना योजना की अंतिम तिथि क्या है एवं इसमें क्या-क्या दस्तावेजों की आवश्यकता लगेगी अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ साझा करें एवं लाडली बहना योजना से जोड़ी और भी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉक पर बने रहे अगर लाड़ली बहना योजना 2023 के बारे में आपको और भी जानकारी प्राप्त करनी है तो आप हमारा टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं आप हमारा टेलीग्राम ग्रुप नीचे दिए गए लिंक से जाकर ज्वाइन कर सकते हैं जिसमें हम लाडली बहना योजना से जुड़ी जानकारी के बारे में बताते हैं। धन्यबाद!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment