PM Kisan Yojana Installment: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द किसानों को मिलेगी अगली क़िस्त

PM Kisan Yojana Installment: किसानों के लिए एक बड़ी ख़ुशख़बरी, अब बहुत जल्द ही किसानों के बैंकों में आने वाला है। जी हा आपको बता दें कि आने वाले हफ्तों में केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीति की चौथी किस्त बहुत जल्द ही खाते में आने वाली है। PM नरेंद्र मोदी की यह योजना देश भर के सभी भूमि धारक किसान परिवारों को खेती योग्य भूमि के साथ पैसा देने में मदद करती है,साथ ही PM किसान योजना के तहत किसानों और साथ में 2 हज़ार रुपये की तीन किस्ते आती है। तो इसके हिसाब से सरकार हर वर्ष किसानों के बैंक में कुल 6 हज़ार सीधे जमा कराती है।

PM Kisan Yojana Installment की 14वीं किस्त

आपको बता दे की हमारी सरकार किसान योजना के तहत सरकार अब तक 13 किस्तें बांट चुकी है। कुछ किसानों को पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के तहत 4000 रुपये की किस्त मिलने की उम्मीद है, जबकि ज्यादातर किसानों को 2000 रुपये की किस्त मिलने की उम्मीद है। बता दें कि जिन किसानों को 13वीं किस्त में 2000 रुपये नहीं मिले, उन्हें उम्मीद है अगली किश्त में 4,000 रुपये मिलने वाले है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

इसलिए नहीं मिली किसानो को 13वीं किस्त

आपको बता दे की कई किसानो को 13वीं नहीं मिली थी वो इसलिए क्युकी कई किसान वेरिफिकेशन प्रोसेस को पूरा करने में असमर्थ रहे। और परिणामस्वरूप उन्हें 13वीं किस्त के लिए धन प्राप्त नहीं हुआ. हालांकि किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतिशत ने अब वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरा कर लिया है. और अब इन किसानों को अब 2000 रुपये की जगह 4000 रुपये मिलेंगे।

इस तरह चेक़ करे 14वीं किस्त

  • आधिकारिक वेबसाइट- pmkisan.gov.in पर जाएं।
  • होम स्क्रीन पर, ‘लाभार्थी सूची’ बटन पर क्लिक करें।
  • अपने राज्य, जिला, उप-जिला, ब्लॉक और गांव का चयन करें।
  • अब आप अपने क्षेत्र की लाभार्थी सूची स्क्रीन पर देख सकते हैं।
  • अपना नाम खोजें और जानें कि आप पात्र हैं या नहीं।

इस तरीके से अब आप अपनी 14वीं किस्त आसानी से ले सकते है, जिन किसानो की अभी तक 14वीं किस्त नहीं आई है वो भी इसी तरीके से अपनी क़िस्त का पता लगा सकते है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment