Sell 1 Rupee Note: एक रुपए का नोट आपको बना देगा मालामाल, मिलेंगे लाखों रुपए, सीखें कैसे

Sell 1 Rupee Note: अब अगर आपके पास एक रुपये का नोट है तो आप घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं। जी हां…इस समय आपके पास कमाई का अच्छा मौका है. हम आपको बता दें कि आप एक रुपये का नोट ऑनलाइन बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं (Earn Money by Saleing One Rs Note) लेकिन इसके लिए आपके पास यह खास एक रुपये का नोट होना चाहिए. मान लीजिए अगर आपके पास ऐसे 5 नोट हैं तो आप आसानी से 5 लाख रुपये तक कम कर सकते हैं. इसके लिए आपको इस खास नोट की फोटो वेबसाइट पर डालनी होगी, जिसके बाद लोग आपके नोट के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसे चाहें उसे यह नोट बेचकर लाखों कमा सकते हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Sell 1 Rupee Note पुराने नोट चमका देंगे किस्मत!

1 RUPEE NOTE,1 rupee note exchange price,1 rupee note ebay,1 rupee note exchange,one rupee note exchange rate,one rupee error note,1 rupee note price on ebay,one rupee note on ebay,ebay 1 rupee note sale,most expensive 1 rupee note,1 rupee note rate,1 rupee note 1970 price,1 rupee note value,1 rupee note selling price,1 rupee note for sale

घर में रखा 1 रुपए का सिक्का आपको बना देगा मालामाल। देशभर में ऐसे कई लोग हैं जो इन नोटों के बदले हजारों-लाखों रुपये देने को तैयार हैं। तो ऐसे में अगर आपके पास कोई पुराना है तो आप उसे ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं.

1 रुपए के नोट से होगी मोटी कमाई!

अगर आप भी पुराने नोटों से लाखों रुपये का मुनाफा कमाना चाहते हैं तो इन्हें ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इन नोटों को बेचकर आप अमीर बन सकते हैं. कई लोग पुराने नोट रखने के शौकीन होते हैं, जिनके पास पुराने नोट और सिक्के होते हैं। उन्हें इस नोट और सिक्के की कीमत नहीं पता क्योंकि इस नोट और सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपये तक है. इस नोट की खासियत के बारे में जानकारी.

1 रुपए के नोट की खासियत के बारे में

आप भी बिना किसी मेहनत के घर बैठे 1 रुपये का नोट बेचकर अमीर बन सकते हैं। यह 1 रुपये का पुराना नोट है. अगर आपके पास भी है 1957 का यह दुर्लभ 1 रुपये का पुराना नोट, नोट पर गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर के साथ-साथ सीरियल नंबर भी लिखा है। साथ ही सीरियल नंबर 123456 या 786 होना चाहिए. ऐसे सीरियल नंबर बहुत शुभ माने जाते हैं. अगर आपके पास भी ऐसे नोट हैं तो आप भी ऑनलाइन पोर्टल पर ऐसे नोट बेचकर कमाई कर सकते हैं।

1917 में पहली बार रिलीज़ हुई थी

पहला एक रुपये का नोट 30 नवंबर 1917 को छपा था। उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की तस्वीर थी। भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 1926 में पहली बार एक रुपये के नोट की छपाई बंद की गई थी. 1940 में इसे दोबारा शुरू किया गया. इसके बाद 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई फिर से बंद कर दी गई. 2015 में एक बार फिर इसकी शुरुआत हुई.

इन नोटों को यहां बेचें

बता दें कि इन नोटों को इंडियामार्ट पर घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। इन प्लेटफॉर्म पर भी आपको इस नोट की अच्छी कीमत मिलेगी. आप इन कंपनियों की साइट पर जाकर इन नोटों को बेच सकते हैं। इसके बदले में आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं.

आप इन वेबसाइट पर बेच सकते हैं –

  • https://dir.indiamart.com/impcat/old-coins.html
  • https://www.pinterest.com/080841052o/sell-old-coins/
  • http://www. Indiancurrency.com/

ऑनलाइन पोर्टल पर ऐसे बेचें नोट

पुराने नोट बेचने के लिए सबसे पहले क्विकर या ईबे जैसे आधिकारिक पोर्टल पर जाएं। इसके बाद आपको खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा. यहां मोबाइल नंबर और अपनी आईडी डालें. अपने पास रखे 1 रुपए के नोट के दोनों तरफ की तस्वीरें अपलोड करें। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है. जिसे भी आपका यह नोट पसंद आएगा और वह यह 1 रुपए का नोट खरीदना चाहेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा। इसके बाद आप 1 रुपए का नोट बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment