Small Business Ideas: सिर्फ एक कैटेलॉग से 1 लाख रुपए प्रति माह कमाएं, 1 साल में बड़ा व्यवसाय बनाएं।

Small Business Ideas: अगर आपके पास निवेश करने के लिए बड़ी पूंजी नहीं है तो कोई समस्या नहीं है। इसके लिए बस एक नवाचारी विचार होना चाहिए। बाजार के ट्रेंड और मांग को समझने के लिए प्रैक्टिस होना चाहिए। आपका लघु व्यवसाय आपको एक बड़ा ब्रांड बना सकता है। आज हम एक ऐसे अद्भुत व्यवसाय मॉडल के बारे में बात करेंगे जो आपके स्टार्टअप को सफल बना सकता है।

हर कोई अपना घर चाहता है, यह बात पुरानी हो गई है। अब हर कोई चाहता है कि उसके पास एक अच्छा घर हो। एक अच्छे घर का मतलब है एक बेहतरीन इंटीरियर। लिविंग रूम में उसकी अलग पहचान होनी चाहिए और बेडरूम में एक अलग वातावरण होना चाहिए। यह अब स्वीकार हो गया है कि घर में मॉड्यूलर किचन होना चाहिए लेकिन अब एक नई मांग उठ रही है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Small Business Ideas In Hindi

अब घर में मॉड्यूलर बाथरूम भी होना चाहिए। हाँ दोस्तों, बाथरूम अब न केवल दैनिक गतिविधियों और नहाने के लिए एक सामान्य जगह है, बल्कि एक स्टेटस सिंबल बनता जा रहा है। मॉड्यूलर बाथरूम की मांग तेजी से बढ़ रही है। जो लोग नए घर बना रहे हैं, उन्हें न केवल मॉड्यूलर बाथरूम की जरूरत होती है, बल्कि जिनके पास पुराने घर होते हैं, वे अपने लिविंग रूम और उसके संलग्न बाथरूम को भी मॉड्यूलर बाथरूम में बदल रहे हैं।

हमें ठीक वही करना है जो मॉड्यूलर किचन वाले करते हैं। अधिक पूंजी की आवश्यकता नहीं है, शुरुआत में यह लगभग शून्य निवेश व्यवसाय है। आपको बस इतना करना है कि मॉडलर बाथरूम की तस्वीरों की पूरी जानकारी वाली एक सुंदर कैटलॉग बनाएं। शहर के सभी निर्माण स्थलों से संपर्क करें। मॉड्यूलर बाथरूम के बारे में एक अच्छी प्रस्तुति दें। आपके आधे से ज्यादा काम हो जाएंगे।

शुरुआत में आप बाजार से सामान खरीद कर बाजार में उपलब्ध दिहाड़ी मजदूरों को काम पर रख सकते हैं। यदि आपके बाजार में मॉड्यूलर बाथरूम के लिए अच्छी सामग्री उपलब्ध नहीं है तो आपको इंडियामार्ट और अमेज़न जैसे कई ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सब कुछ मिल जाएगा। आपको बस इतना करना है कि ऑर्डर इकट्ठा करें और उसे पूरा करें। इस व्यवसाय में कम से कम 40% का लाभ मार्जिन होता है और चलते-चलते आपको बता दें कि एक साधारण बाथरूम इंटीरियर की भी कीमत आज की तारीख में लगभग ₹100000 है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment