Free Scooty Yojana 2024 : फ्री स्कूटी की अंतिम लिस्ट हो गयी जारी, अभी चेक करे अपना नाम

Free Scooty Yojana 2023 : एमपी बोर्ड फ्री स्कूटी योजना लिस्ट 2023 में अपना नाम कैसे देखें मध्य प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा शुरू की गई मुफ्त स्कूटी योजना की अंतिम सूची अभी जारी की गई है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई स्कूटी के छात्रों की सूची योजना को विभाग द्वारा सार्वजनिक रूप से जारी कर दिया गया है।

Free Scooty Yojana 2023

बहुत से छात्र इस योजना के लिए पात्र हैं और फ्री स्कूटी योजना की अंतिम सूची में अपना नाम देखना चाहते हैं, तो इस लेख को शुरू से अंत तक पढ़ें क्योंकि इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आपका नाम श्री स्कूटी योजना की अंतिम सूची में है या नहीं। योजना कैसे देखें और कैसे मिलेगी आपको फ्री स्कूटी।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

एमपी फ्री स्कूटी योजना 2023 क्या है?

एमपी बोर्ड फ्री स्कूटी योजना 2023 राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वर्ष 2023 में शुरू की गई एक बहुत अच्छी और महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके माध्यम से मध्य प्रदेश के मेधावी छात्रों को मुफ्त में इलेक्ट्रिक स्कूटी प्रदान की जाएगी। जिसकी मदद से छात्र अपने घर पहुंच सकते हैं। जिससे स्कूल तक आसानी से पहुंचा जा सके।

एमपी में कितने प्रतिशत पर मिलेगी फ्री स्कूटी?

एमपी बोर्ड स्कूटी योजना 2023 का लाभ उठाने के लिए छात्रों को माध्यमिक शिक्षा मंडल की वार्षिक परीक्षा में न्यूनतम 65% अंकों के साथ प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होना आवश्यक है। प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने वाली छात्राओं को ही एमपी फ्री स्कूटी योजना का लाभ दिया जाएगा। कई छात्रों के मन में यह सवाल है कि एमपी में मुफ्त स्कूटी योजना का लाभ लेने के लिए बोर्ड परीक्षा में कितने प्रतिशत अंक लाने होंगे, हम उन सभी छात्रों को सूचित करेंगे कि आपको न्यूनतम 65% अंक प्राप्त होंगे। एमपी बोर्ड की वार्षिक परीक्षा में. और साथ ही प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होना आवश्यक है, यह मुफ्त स्कूटी योजना केवल प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाले छात्रों के लिए है, इसलिए आपको अपने बोर्ड परीक्षा में 65% से अधिक अंक प्राप्त करने होंगे।

एमपी बोर्ड फ्री स्कूटी योजना में अपना नाम कैसे देखें

एमपी बोर्ड फ्री स्कूटी योजना में अपना नाम देखने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें और अपना शहर और अपना जिला तथा अपने स्कूल का नाम चुनकर आप एमपी बोर्ड की फ्री स्कूटी योजना में अपना नाम देख सकते हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now