iPhone 15 Pro के उपयोगकर्ताओं की ओवरहीटिंग की शिकायत, डिज़ाइन में बदलाव की संभावना है

अमेरिकी कंपनी Apple ने दुनिया भर में लोकप्रिय iPhone बनाने का काम किया है और इस महीने की शुरुआत में iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज के iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के उपयोगकर्ताओं ने इन स्मार्टफोन्स में ओवरहीटिंग की समस्या की रिपोर्टें दी हैं। इसका कारण iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में नए A17 प्रो चिप का उपयोग हो सकता है, ऐसा माना जा रहा है।

image

तांत्रिक विश्लेषक TF Securities के Ming-Chi Kuo ने कहा है कि इन स्मार्टफोन्स में ओवरहीटिंग का कारण इनके आंतरिक डिज़ाइन में किए गए बदलाव हो सकते हैं। Kuo ने एक Medium पोस्ट में बताया है कि उनके बाजार अनुसंधान से पता चला है कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के कथित ओवरहीटिंग समस्या ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी (TSMC) के एडवांस्ड 3 nm नोड से संबंधित नहीं हैं, जिनका उपयोग इन स्मार्टफोन्स में हुआ है।

WhatsApp Channel satta king Follow Now
WhatsApp Group  satta king Join Now

Kuo का दावा है कि इन स्मार्टफोन्स में ओवरहीटिंग का कारण यह हो सकता है कि Apple ने इनके थर्मल डिज़ाइन में बदलाव किया है और इनमें टाइटेनियम फ्रेम का उपयोग किया है। रिपोर्ट के अनुसार, इससे इन स्मार्टफोन्स के कई उपयोगकर्ताओं को बहुत अधिक गर्मी की समस्या हो रही है, और तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच सकता है। दक्षिण कोरिया के एक YouTube चैनल ने थर्मल इमेजिंग कैमरा का उपयोग करके इन स्मार्टफोन्स के उच्च तापमान को दिखाया है। Kuo का कहना है कि Apple संभावित रूप से इस समस्या का समाधान सॉफ़्टवेयर अपडेट के माध्यम से कर सकती है, हालांकि इसके लिए स्मार्टफोन के प्रोसेसर के प्रदर्शन में कमी हो सकती है।

Apple की नई iPhone सीरीज के इन Pro मॉडल्स की डिलीवरी कुछ देशों में विलंब हो सकती है, जिससे इनके रिटेल मूल्यों में वृद्धि हो सकती है। भारत में और कुछ अन्य देशों में इन स्मार्टफोन्स की बिक्री 22 सितंबर को शुरू हुई थी, लेकिन कहीं-कहीं Apple के अधिकृत विपणिका के पास iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max का स्टॉक नहीं है।

WhatsApp Channel satta king Follow Now
WhatsApp Group  satta king Join Now

Leave a Comment