Ladli Bahna Yojana WhatsApp Number: जानिए व्हाट्सप्प नंबर द्वारा लाडली बहना योजना की पूरी जानकरी, बस करना होगा ये

Ladli Bahna Yojana WhatsApp Number: लाडली बहना योजना के बारे में जानकारी देने के लिए आपको बता दें कि योजना के आवेदन फॉर्म भरने के बाद महिला आवेदकों को व्हाट्सएप मैसेज प्राप्त होता है। इस मैसेज के माध्यम से योजना से जुड़ी सभी जानकारी दी जाती है। हालांकि, मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं के पास स्मार्टफोन नहीं होता और वे व्हाट्सएप नहीं चलाती हैं, जिसके कारण उन्हें मैसेज प्राप्त नहीं हो पाता है। इस समस्या का हल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा निकाले गए कई पहलों के माध्यम से खोजा जा रहा है। यह आर्टिकल आपको लाडली बहना योजना से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगा।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

लाडली बहना योजना व्हाट्सएप (Ladli Bahna Yojana WhatsApp Number) मैसेज सेवा

Ladli Bahna Yojana WhatsApp Number

लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म भरने वाली महिलाओं को व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से योजना से जुड़ी जानकारी दी जाती है। व्हाट्सएप मैसेज में लिखा होता है कि आपका आवेदन फॉर्म दर्ज कर लिया गया है और आप लाडली बहना योजना का दर्ज होने का प्रमाण पत्र डाउनलोड कर सकती हैं। इसके साथ ही, स्थानीय निकाय की जानकारी भी दी जाती है। यदि आपको लाडली बहना योजना का व्हाट्सएप मैसेज नहीं मिला है तो भी आप योजना का प्रमाण पत्र समग्र आईडी से डाउनलोड कर सकती हैं।

WhatsApp सेवा क्या है

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहना योजना के बारे में महिलाओं को जानकारी देने और योजना की सूचना देने के लिए व्हाट्सएप सेवा शुरू की है। व्हाट्सएप सेवा से पात्र महिलाओं को सीधे जानकारी प्राप्त होगी और वे अपना प्रमाण पत्र भी डाउनलोड कर सकेंगी। मैसेज के द्वारा महिलाओं को योजना की समय पर जानकारी मिलेगी और व्हाट्सएप मैसेज के जरिए पात्र महिलाओं की सूची भी जारी की जाएगी।

WhatsApp से कैसे जुड़े

जिन महिलाओं को राज्य की लाडली बहना योजना के बारे में व्हाट्सएप मैसेज नहीं मिला है और जो इस सेवा का लाभ उठाना चाहती हैं, उन्हें सबसे पहले अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप बनाना होगा। जब योजना से संबंधित मैसेज भेजा जाएगा तो वह मैसेज सीधे आपके पास पहुंच जाएगा। यदि आपने अपने आवेदन फॉर्म में मोबाइल नंबर दर्ज किया होगा तो भी आप इस सेवा का लाभ उठा सकती हैं। इस तरह आप राज्य की लाडली बहना योजना व्हाट्सएप से जुड़ सकती हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment