Small Business Ideas: महीने के 50 हजार रुपये कमाएं, सिर्फ इस कंपनी को शुरू करे।

आज हम आपको एक कम लागत वाले और अनोखे विचार से परिचित करवाने जा रहे हैं। इस बिजनेस में ज्यादा मुनाफा है और यह एक बिल्कुल नया और अनोखा बिज़नेस आईडिया है। इसमें आपको कोई ऑफिस नहीं खोलना है और न ही कर्मचारियों की नियुक्ति करनी है। बस आपको एक कंपनी बनानी होगी और उसे रजिस्टर करवाना होगा। अगर आपकी कंपनी 15 लाख से अधिक आबादी वाले शहर में है तो आप महीने में 2-3 लाख रुपये कमा सकते हैं और अगर छोटे शहर में है तो 50-60 हजार रुपये प्रति माह कमाए जा सकते हैं।

एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का पंजीकरण आप चार्टर्ड एकाउंटेंट के माध्यम से करवा सकते हैं। एक सीए को आपको कुछ दस्तावेज देने होंगे जो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के लिए आवश्यक होते हैं और कुछ पैसे जो पंजीकरण की प्रक्रिया में खर्च होंगे। कंपनी के पंजीकरण के बाद, आप अपना प्रस्ताव पत्र तैयार कर सकते हैं और उसे अपने विजिटिंग कार्ड के साथ क्लाइंट को दे सकते हैं। यह एक बहुत ही अच्छा आईडिया है जिसमें आपका अधिकार हो सकता है और अधिकांश ग्राहक आपके प्रस्ताव को स्वीकार कर सकते हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

सबसे अलग बिजनेस आईडिया

Small Business Ideas
Small Business Ideas

हम जो कंपनी शुरू करेंगे वो होगी फ्लावर सजावट और डिलीवरी कंपनी। सभी शहरों में फूल आसानी से मिल जाते हैं, बिज़नेस की शुरुआत में आपको फूल खरीदने की ज़रूरत नहीं होगी। शहर में फूलों की सजावट करने वाले भी मौजूद होते हैं। आपको मासिक वेतन के आधार पर किसी को नियुक्त करने की ज़रूरत नहीं होगी। आपको बस मौके का फायदा उठाना होगा। अभी फूलों के कारोबार में कोई कंपनी नहीं है। सरकारी विभाग, बड़ी कॉर्पोरेट कंपनियां यहां तक ​​कि आपके शहर में रहने वाले हाई प्रोफाइल लोग भी अपना काम किसी एजेंसी से कराना पसंद करते हैं। आपको बस ऑर्डर इकट्ठा करना होगा और लोगों को ठीक उसी तरह से काम करना होगा जैसे वे कर रहे हैं।

अगर GST है तो मिलेंगे ये सभी लाभ

आपकी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी होने के कारण आपको सरकारी दफ्तरों से आर्डर मिलेंगे और आप जीएसटी बिल दे सकेंगे। जो लोग पक्के बिल चाहते होते हैं, उन सभी के आर्डर मिलेंगे। कारपोरेट कंपनियों के आर्डर भी मिलेंगे क्योंकि उन्हें भी पक्के बिल चाहिए होते हैं। बड़े लोगों के आर्डर मिलेंगे क्योंकि उन्हें प्रोफेशनल से काम करवाना पसंद होता है। शादियों के आर्डर भी आपको मिलेंगे क्योंकि लोगों को टाइम पर डिलीवरी मिलनी चाहिए। आप सोशल मीडिया का उपयोग करके अपनी कंपनी का प्रचार कर सकते हैं और एक वेबसाइट बनाकर आप ऑनलाइन ऑर्डर ले सकते हैं। आपको बस बिखरे हुए बिजनेस को ऑर्गेनाइज करने की आवश्यकता है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment