Tomato Price Today: टमाटर के भाव पहुंचे आसमान में,120 रु किलो तक गया भाव, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Tomato Price Today: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. लाल-लाल टमाटर इन दिनों ग्राहकों को लाल आंखें दिखा रहा है। कुछ दिन पहले तक जो टमाटर महज 20-30 रुपये प्रति किलो बिक रहा था, अब उसकी कीमत 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. यह आम बात है कि लोग अब अपने घरों में कम टमाटर ला रहे हैं और बहुत कम टमाटर का उपयोग कर रहे हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now
टमाटर के भाव पहुंचे आसमान में,120 रु किलो तक गया भाव, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

दरअसल, यूपी समेत उत्तर भारत के तमाम हिस्सों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. पिछले कई दिनों से इन इलाकों में बारिश का सिलसिला भी जारी है, जिससे टमाटर की फसल को भी काफी नुकसान हुआ है. खेतों में टमाटर की फसल खराब होने के कारण पर्याप्त मात्रा में टमाटर मंडियों तक नहीं पहुंच पा रहा है, जिसके कारण मंडियों में टमाटर की कीमतें अचानक बढ़ गई हैं. इन दिनों यूपी की मंडियों में टमाटर 1100 से 4000 रुपये प्रति क्विंटल तक बिक रहा है.

टमाटर के दाम आसमान छूने लगे

टमाटर के दाम बढ़ने का असर कानपुर में भी देखने को मिला है. एक टमाटर विक्रेता ने बताया कि बारिश के कारण टमाटर के दाम बढ़ गये हैं. इन दिनों यहां टमाटर 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. टमाटर के दाम बढ़ने के कारण लोग टमाटर की खरीदारी भी कम कर रहे हैं. सब्जी विक्रेताओं के मुताबिक, जो लोग पहले एक किलो या इससे ज्यादा टमाटर खरीदते थे, वे अब आधा किलो या उससे कम टमाटर खरीद रहे हैं. यूपी में इन दिनों टमाटर 80 से 100 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है.

टमाटर भारतीय रसोई का अहम हिस्सा है. लोग इसका इस्तेमाल सलाद और सब्जियों का स्वाद बढ़ाने के लिए करते हैं. टमाटर एक ऐसी सब्जी है जिसे हर कोई खरीदता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से टमाटर के दाम बढ़े हैं, उसके बाद ये रसोई से दूर होता नजर आ रहा है. टमाटर की कीमतों में यह बढ़ोतरी अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी.

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment