Punch Day Kab Hai ( पञ्च डे कब है )

Punch Day Kab Hai – नमस्कार दोस्तो आपका हमारे एक और नई पोस्ट पर स्वागत है जहा आज हम आपको Punch day कब मनाया जाता है के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपको इस डे के बारे में जानकारी मिल पाए और यदि आप भी जानना चाहते है आखिर punch day Kab मनाया जाता है और Punch day क्या होता है

वैसे अभी वेलेंटाइन डे गया है जहा बहुत सारे लोगो ने भारत में भी वेलेंटाइन डे को मनाया है अब ऐसे में यदि आप ने भी वेलेंटाइन डे मनाया है तब आपको इस डे के बारे में भी पता होना चहिए और इसी के साथ साथ इसे बहुत सारे डे है जिसके बारे में आप नही जानते है और आपको इन सब डे के बारे में जानना चाहिए ताकि आगे आपको वापस से किसी भी डे के बारे में वापस से सर्च करने की जरूरत न पड़े।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

तो चलिए अब हम इस पोस्ट को आगे बढ़ाते हुए जानने की कोशिश करते है आखिर Punch Day कब मनाया है। और इस डे के दौरान क्या किया जाता है।

Punch Day Kab Hai

Punch Day Kab Hai

पूरे विश्व में पंच डे 20 सितंबर को मनाया जाता है और इसी के साथ साथ भारत में भी पंच डे 20 सितंबर को मनाया जाता है। और इस दिन के दौरान एक पे पदार्थ को पिया जाता है जिसके दौरान इस दिन उस पे पदार्थ को पिया जाता है। और यह प्रथा पूरे विश्व में की जाती हैं।

खासकर के इस दिन एक खास तरह के पात्र में मादक पदार्थ को पिया जाता है और भारत में भी इस डे को काफी अच्छी तरह से मनाया जाता है ।

परंतु भारत में भी अलग अलग राज्य में इसे मनाया जाता है जहा यदि में मध्य प्रदेश की बात करू तो मध्य प्रदेश में इसे ज्यादा लोगो के द्वारा नही मनाया जाता और भी भारत के अलग अलग राज्य की बात की जाए तो दिल्ली में इसे खास तरह से मनाया जाता है परंतु दिल्ली में भी ज्यादा लोग इसे नही मनाते है।

Punch Day के दिन क्या किया जाता है।

Punch Day के दिन एक खास तरह के पेय पदार्थ को पिया जाता है। और बहुत सारे लोगो के द्वारा ये दिवस मनाया जाता है।

इसके अलावा यदि आप और भी अन्य दिवस के बारे में जानना चाहते है तब मेने नीचे लिस्ट दी हुई है जहा से आप पूरे साल भर में मनाए जाने वाले दिवस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है। और इन्हे आप याद भी कर सकते है।

इन्हें भी पढ़े –

अंतिम शब्द

मुझे उम्मीद हैं आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी काफी पसंद आई होगी जहा आज मेने आपको Punch Day Kab Hai के बारे में बताया है और इसी के साथ साथ यदि आपका हमारा इस पोस्ट से संबंधित किसी तरह का कोई सवाल है या फिर सुझाव है तब आप हमे नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स के माध्यम से बता सकते है। जहा हम आपके सभी कमेंट के जवाब अगले दिन देंगे। इसके अलावा यदि इस पोस्ट में किसी तरह का कोई Day हम बताना भूल गए है वह भी आप हमे बता सकते है। जिसे हम इस पोस्ट में बाद में जोड़ देंगे।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now