WhatsApp Ki Ek Din Ki Kamai Kitni Hai (WhatsApp की एक दिन की कमाई कितनी है?) 2024

WhatsApp Ki Ek Din Ki Kamai Kitni Hai – नमस्कार दोस्तों आपका एक और नए पोस्ट पर स्वागत है जहा आज इस पोस्ट के माध्यम से WhatsApp Ek Din Me Kitna Kamata Hai के बारे में जानकारी देने जा रहे है जहा आज के समय में तो आप भी WhatsApp का उपयोग तो करते ही होगे और आज बहुत सारे उपयोग करता WhatsApp का उपयोग करते है

और बहुत सारे ग्रुप भी ऑनलाइन व्हाट्सअप का उपयोग करके पैसे भी कमाते है और यदि आप सच में जानना चाहते है आखिर व्हाट्सप्प एक दिन में कितने पैसे कमाता है तब आप एक दम पोस्ट पर आये है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

तो फिर चलिए इस पोस्ट को शुरू करते है और जानने की कोसिस करते है आखिर किस तरह से व्हाट्सप्प एक दिन में कितना पैसा कमाता है।

WhatsApp Ki Ek Din Ki Kamai Kitni Hai

WhatsApp एक दिन में भारत करीब 2 लाख रूपए कमाता है जहा आप सोच रहे होंगे की आप कोई भी पैसा WhatsApp को नहीं देना पढता है

फिर भी आखिर WhatsApp एक दिन में कैसे इतने पैसे कमा लेता है तो वह आपको मैं इसी पोस्ट में नीचे बताऊंगा जिससे आप को और अंदाजा लग जायेगा। की आखिर WhatsApp कैसे हमसे बिना पैसे लिए पैसे कमाता है तो चलिए जानने की कोशिस करते है।

WhatsApp कितने देशों में चलता है?

WhatsApp Ki Ek Din Ki Kamai Kitni Hai

जैसा की मेने आपको ऊपर पोस्ट में जानकारी दी है बहुत सारे देशो में WhatsApp का उपयोग किया जाता है और इसी के साथ साथ आखिर सभी अलग अलग देशो से WhatsApp के पास कितने Users है वह भी आप नीचे देख सकते है जिसका डाटा और पूरा चार्ट मेने नीचे आपको बताया हुआ है जिसे आप देख सकते है।

CountryUsers (million)
India390
Brazil148
Indonesia112
United States98
Philippines88
Mexico77
Turkey56
Egypt55
Germany44
Nigeria40
Italy35

WhatsApp एक दिन में कितना कमाता है? (2018-2022)

वैसे जैसा की आपको मेने ऊपर बताया है की WhatsApp पैसे तो कमाता है जहा अलग अलग देशो से अलग अलग हिसाब से पैसा कमाता है और वही अगर में आपको सभी देशो से WhatsApp एक दिन में कितना पैसा कमाता है उसकी लिस्ट मेने नीचे दी है जिससे आप एक अंदाजा लगा सकते है।

DateRevenue ($mm)
2018443
2019507
2020632
2021790
2022906

सबसे ज्यादा व्हाट्सएप यूजर किस देश में हैं?

अभी नीचे हमने एक चार्ट दिया है वह से आप यह भी देख सकते है आखिर WhatsApp पर अभी के समय में कितने Users ऑनलाइन रहते है और WhatsApp पर एक्टिव Users की संख्या कितनी है इसके अलावा या पूरा चार्ट 2012 से लेकर 2022 तक का जहा आप देख सकते है हर साल WhatsApp उपयोग करने वालो लोगो की संख्या हर साल बढ़ी ही है।

भारत में व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या कितनी है?

सबसे ज्यादा Users भारत में ही है क्युकी जैसा की आपको भी पता है भारत की जनसँख्या बहुत ज्यादा है जहा भारत जनसँख्या के आधार पर विश्व में दूसरे नंबर पर आता है और करीब भारत में WhatsApp उपयोग करने वालो लोगो की 40 करोड़ संख्या है।

इसके अलावा यदि आप और अधिक हिंदी में पोस्ट पढ़ना चाहते है तब आप hindi salah पर जाकर नए नए पोस्ट पढ़ सकते है।

इन्हें भी पढ़े:

WhatsApp Ki Ek Din Ki Kamai Kitni Hai (FAQ’s)

Q.1 भारत में कितने व्हाट्सएप यूजर्स हैं?

Ans. भारत में ४० करोड़ से ज्यादा व्हाट्सएप यूजर्स हैं

Q.2 2023 में कितने लोग व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं?

Ans. 2023 में 2413 से भी ज्यादा लोग व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं?

Q.3 सबसे ज्यादा व्हाट्सएप यूजर्स किस देश में हैं?

Ans. सबसे ज्यादा व्हाट्सएप यूजर्स भारत देश में हैं?

अंतिम शब्द

आज इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको “WhatsApp Ki Ek Din Ki Kamai Kitni Hai” के बारे में जानकारी दी है जहा मुझे उम्मीद है आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी काफी पसंद आई होगी ।

और इसी के साथ साथ यदि आपका हमारे इस पोस्ट से सम्बंधित किसी भी तरह का कोई सवाल है या फिर कोई सुझाव है तब आप हमें कमेंट करके बता सकते है जहा हम आपके सभी कमेंट के जवाब अगले दिन इसी पोस्ट के नीचे पब्लिश करेंगे जिन्हे आप पढ़ सकते है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel (Follow Now) Follow Now

Leave a Comment